Tue,Aug 14,2018 | 07:30:43pm
HEADLINES:

Hindi

मायावती की मोदी को सलाह-सिर्फ माथा न टेकें, श्री गुरु रविदास जी के आदर्शों को भी अपनाएं

मायावती की मोदी को सलाह-सिर्फ माथा न टेकें, श्री गुरु रविदास जी के आदर्शों को भी अपनाएं

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित कई नेताओं द्वारा श्री गुरु रविदास जी की स्तुति और माथा टेकने पर तंज करते हुए कहा कि गुरु जी के आदर्शों और कर्मों को अपनाकर ही इंसान बना जा सकता है।

कुमारी मायावती ने श्री गुरु रविदास जी के प्रकाशोत्सव पर बधाई देते हुए अपने संदेश में प्रधानमंत्री मोदी सहित अनेक नेताओं द्वारा श्री गुरु रविदास जी की जन्मस्थली वाराणसी पर हाजिरी दिए जाने तथा मत्था टेके जाने का जिक्र किया और कहा कि वास्तव में उनके आदर्शों और कर्मों को अपनाकर ही आदमी से इंसान बना जा सकता है।

उन्होंने कहा कि श्री गुरु रविदास जयंती पर वहां माथा टेकने के साथ-साथ नेताओं को उनके आदर्शों पर भी अमल का प्रयास करना चाहिए, तभी देश के गरीबों और शोषित जनता का सही रूप में भला होगा।

मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी को तो श्री गुरु रविदास जी की जयंती मनाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है, जिसने सत्ता में आते ही बसपा सरकार द्वारा उनके नाम पर रखे गए संत रविदास नगर जिले का नाम बदलकर भदोही कर दिया।

बसपा मुखिया ने कहा कि खासकर आज के संकीर्ण और जातिवादी दौर में गुरु जी के मानवतावादी संदेश और उपदेश की बहुत अहमियत है और मन को हर लिहाज से वाकई चंगा करने की जरूरत है।

Comments

Leave a Reply