Tue,Jan 23,2018 | 03:38:25pm
HEADLINES:

Hindi

गाय ले जा रहे लोगों को गोरक्षकों ने बेरहमी से पीटा, एक की मौत

गाय ले जा रहे लोगों को गोरक्षकों ने बेरहमी से पीटा, एक की मौत

जयपुर। पिछले साल गुजरात में गोरक्षकों द्वारा दलितों को बेरहमी से पीटे जाने की घटना ने देश को दहला दिया था। अब इसी तरह का मामला राजस्थान के अलवर जिले में सामने आया है, जहां कथित गोरक्षकों ने गाय ले जा रहे लोगों को बेरहमी से पीटा, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई।

घटना शनिवार की है जब हरियाणा के रहने वाले 15 लोग छह गाडिय़ों में गायों को लेकर जा रहे थे। उसी दौरान बहरोड के पास इन पर हमला कर दिया गया। मारपीट के दौरान 50 साल के पहलू खान (55) को गंभीर चोट लगी। इलाज़ के दौरान सोमवार को उनकी मौत हो गई।

पुलिस का इस मामले में कहना है कि पहलू खान और उनके चार अन्य सहयोगियों ने गाय को खरीदने संबंधी दस्तावेज भी पेश किए, लेकिन इसके बावजूद उनकी पिटाई कर दी गई।

स्थानीय बहरोर पुलिस के मुताबिक विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल से संबद्ध गोरक्षकों ने शनिवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-8 के निकट जगुआस क्रॉसिंग के पास शनिवार शाम को इन गाडिय़ों को रोका। इन लोगों ने आरोप लगाया कि वे अवैध रूप से गाय ले जा रहे हैं। ये वाहन जयपुर से आ रहे थे और हरियाणा के नूह जिले की तरफ जा रहे थे।

जब गाडिय़ों में सवार लोगों पर हमला किया गया तो हमलवरों ने एक ड्राइवर अर्जुन को जाने दिया। पांच पीडि़तों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनमें से पहलू खान की अलवर के एक अस्पताल में सोमवार रात को मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद बॉडी को परिजनों को सौंप दिया गया है।

Comments

Leave a Reply